December 30, 2011

इतनी सस्ती ब्लैकबेरी प्लेबुक

ब्लैकबेरी की टैबलेट डिवाइस प्लेबुक अब जंबो डिस्काउंट ऑफर के साथ पेश की गई है। रिसर्च इन मोशन ने 31 दिसंबर तक के लिए जो ऑफर निकाला है उसमें आपको 13490 रुपये में
16 जीबी मेमरी वाली प्लेबुक मिलेगी। इसके अलावा 32 जीबी वाली प्लेबुक का दाम इस दौरान 15,990 रुपये रहेगा जबकि 64 जीबी वाला मॉडल 24,490 रुपये में पेश किया जा रहा है। इससे पहले दीवाली के दौरान रिसर्च इन मोशन ने प्लेबुक के साथ कर्व 8520 का ऑफर दिया था। दरअसल यह टैबलेट बाजार में कामयाब नहीं हो पाई इसलिए कंपनी इस तरह की स्कीम ला रही है। इस बार दिए जा रहे डिस्काउंट के बिना 16 जीबी का मॉडल बाजार में करीब 26-27 हजार रुपये का पड़ रहा है, साथ में 9-10 हजार रुपये के दाम का ब्लैकबेरी कर्व फोन फ्री है। आप अगर ब्लैकबेरी फोन भी इस्तेमाल करते हैं तो इस डील में यह अच्छा ऑफर है। सबसे कम दाम वाली प्लेबुक में सात इंच की एलसीडी मल्टीटच स्क्रीन, एक गीगा हर्त्ज का प्रोसेसर है, मेन कैमरा 5 मेगापिक्सल का और वाई फाई और एक जीबी रैम है। हालांकि एंड्रॉयड ओएस के बावजूद इसमें एप्स लिमिटेड हैं। 


एपल टीवी 32-37 इंच का ! 

साल खत्म होने के साथ ही अगले साल के कयास शुरू हो गए हैं। सबसे ज्यादा इंतजार एपल टीवी का है। वॉशिंगटन पोस्ट का कहना है कि अगले साल आने वाला यह टीवी शुरुआत में 32 और 37 इंच स्क्रीन साइज के साथ आ सकता है। इसे जुलाई से सितंबर 2012 के बीच लॉन्च किए जाने का अनुमान है। आई फोन 4 एस की तरह इसमें भी सीरी वॉयस कंट्रोल होने की संभावना जताई जा रही है जो लोगों के टीवी देखने का अंदाज बदल देगा। रिमोट की जगह आवाज से ही टीवी कंट्रोल हो सकेगा। स्टीव जॉब्स ने अपनी आत्मकथा के लेखक वॉल्टर इसाकसन से भी कहा था कि वह क्लाउड कंप्यूटिंग पर आधारित ऐसे टीवी बनाना चाहते हैं जो आपकी बाकी डिवाइस से कनेक्ट हो, जिसका इंटरफेस सबसे आसान हो। लगता है कि जॉब्स का यह सपना पूरा होते हुए हम जल्द देखेंगे। 

No comments: